एसिडिटी(Acidity) अपच गैस का इलाज सिर्फ 1 मिनट में, अलसर कब्ज के लिए है रामबाण

Acidity Symptoms Treatment and Home Remedies

सौंफ अर्क एसिडिटी(Acidity) गैस अपच अल्सर कब्ज त्वचा रोग और दिमाग बढाने के लिए अति उत्तम है.

  • एसिडिटी(Acidity)एक भयंकर परिस्थिति है जिसमे खाली पेट या कुछ खा लेने के बाद शरीर में एसिड बनता है और ये कभी कभी इतना ज्यादा बनता है के चक्कर तक आने लगते हैं. और यही एसिड आगे चलकर अलसर बनता है.
  • आपने देखा होगा के अक्सर जब भी हम होटल में खाना खाने जाते हैं तो खाने के बाद हमको सौंफ ऑफर की जाती है जिसका कारण होता है के भोजन के बाद अगर थोड़ी सी सौंफ खा ली जाए तो इस से निकलने वाले एंजाइम भोजन को जल्दी पचाने में सहयोग करते हैं और अपच जैसी शिकायत नही होने देते. सौंफ के औषधीय गुण इतने ज्यादा हैं के इसका निरंतर सेवन करने से व्यक्ति का दिमाग तेज़ होता है, त्वचा खिली खिली निखरी हुयी रहती है, अपच नहीं होता, कब्ज की शिकायत नहीं होती, एसिडिटी तुरंत शांत होती है, अलसर के लिए रामबाण है, जिस किसी को दूध नहीं पचता उनको दूध पचाने में बेहद सहायक है.
  • ऐसे में Ayurved ke nuskhe आपके लिए इसके लिए बहुत स्वादिष्ट और ग़ज़ब की दवा लेकर आया है, इसका नाम है सौंफ अर्क. इस सौंफ अर्क को जब भी पानी पियो तो इसमें 5 बूंदे मिला कर पीना चाहिए. दूध में मिलाकर पीने से दूध आसानी से पच जाता है. एसिडिटी होने पर एक गिलास ताज़ा पानी में 5 बूँद मिला कर पीने से एसिडिटी तुरंत शांत हो जाती है. रोजाना बच्चों को पिलाने से उनका दिमाग भी तेज़ होता है. इसके लिए आप पीने के पानी में इसको मिला कर रख सकते हैं. एक जग में 20 बूंदे मिला कर रख दीजिये. और इसको दिन भर पीते रहें.

Check Also

आंवला के 11 चमत्कारी फायदे जो आपको हैरान कर देंगे

Amazing benefits and uses of amla आंवला के फायदे – *आंवले का पेड़ भारत में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *